Tuesday, August 25, 2015

गलती से भी दोस्तों को न बताएं मैरिड लाइफ की ये सीक्रेट बातें

महिलाएं अक्सर अपने वैवाहिक जीवन की परेशानियों या पति की कुछ बुरी आदतों को अपने फ्रैंड्स के साथ शेयर करती हैं। ऐसा कर वह कुछ समय के लिए अपने मन को हल्का कर लेती हैं लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं कि जो दोस्तों को बतानी जरूरी नहीं होती, भले ही आपका दोस्त आपके कितना ही करीब क्यों न हो।

वैवाहिक जीवन की बातें आपके पति और आपके बीच ही रहे तो अच्छा है। वैवाहिक जीवन के कुछ सीक्रेट्स हैं जो आपको हमेशा छुपाकर ही रखने चाहिए।

1) बजट और खर्चाः अापके बजट और खर्चे से किसी दूसरे को कुछ लेना-देना नहीं है। अगर आप दोस्तों से बजट और खर्चे की बात कर रही हैं तो आप अपने घर की निजी बातें बाहर कर रही हैं। आपके पति की कमाई कितनी है और खर्चा कितना है इस बात से आपके दोस्तों को कोई मतलब नहीं है, इसलिए अच्छा होगा कि आप ऐसी बातें उनसे शेयर न ही करें।

2) बिल कौन भरता हैः  दोस्त भले ही आपके नजदीक हो लेकिन यह बात उन्हें क्यों बताना कि आपके घर का कौन सा बिल कौन जमा करवाता है। यदि पति के बजाए बिल आप जमा करवाती हैं तो भी इसे दोस्तों को न बताएं। पैसे की बात केवल पति-पत्नी के बीच ही रहनी चाहिए, यह दोस्तों के साथ शेयर करने वाली चीज नहीं है।

3) सास-ससुर के साथ तालमेलः सास-ससुर के साथ आपकी कैसी पट रही है यह मज़ाक का विषय नहीं है। उनके साथ आपका अनुभव अच्छा हो या बुरा, इसे अपने दिल में ही रखें।

4) पति का चरित्रः पति के करेक्टर की बातें अपने दोस्तों को बताना सही नहीं है। आपका पति चाहे नाक चढ़ाता हो, रात को नींदों में उठता हो या फिर चाइनीज खाना या नॉनवेज हाथ से खाता हो, इस बात को सबको बताना जरूरी नहीं है। अगर पति फ़्लर्ट नैचर के हैं तो इस बात को अपने सहेली से कभी शेयर न करें। वरना यह न हो वह आपके पति को फुर से उड़ा ले जाए।

5) फैमिली प्लानिंगः फैमिली प्लानिंग करना अच्छी बात है लेकिन किसी तीसरे को यह बात बताना अच्छा नहीं है। इसे अपना व्यक्तिगत मामला समझकर अपने पास ही रखें।

6) बेडरूम सीक्रेट्सः भले ही आपको गॉसिप करना पसंद है लेकिन बेडरूम की बातें बाहर न करें। अपनी अंतरंग और बेडरूम की गंदी बातों को फ़्रेंड्स को बताना बेवकूफी है। ये प्यार भरी बातें अपने पास ही रखें।

7) किसकी ज्यादा चलती हैः  हर घर में एक शख्स की ज्यादा चलती है, चाहे वो पति हो या पत्नी। अगर घर में महिला की चल रही है तो उसे इस बात को गर्व के साथ दोस्तों को बताने की जरूरत नहीं है।

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | Grants For Single Moms